भारतीय पायलट को रिहा कर सकता है पाकिस्तान, लेकिन रख दी ये शर्त - bulldogsmonthly.com

Breaking

Thursday, February 28, 2019

भारतीय पायलट को रिहा कर सकता है पाकिस्तान, लेकिन रख दी ये शर्त

भारतीय पायलट को रिहा कर सकता है पाकिस्तान, लेकिन रख दी ये शर्त
नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन इस समय पाकिस्तानी सेना की हिरासत में हैं। पूरा देश ये दुआ कर रहा है कि अभिनंदन जल्द वापस भारत आएं। अब पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी संकेत दिए हैं कि हम भारतीय पायलट को छोड़ सकते हैं लेकिन इसके लिए उन्होंने एक शर्त रख दी है। कुरैशी का कहना है कि भारत अपनी तरफ से जंगी जुनून छोड़े और दोनों देशों के बीच हालात सामान्य हो जाए तो हम इसपर पर विचार कर सकते हैं। कुरैशी ने दावा किया कि भारतीय पायलट पूरी तरह सुरक्षित है और उनका पूरी तरह ख्याल रखा जा रहा है।
शाह महमूद कुरैशी ने कहा, “मैं भारत को और भारत की अवाम को ये पैगाम देना चाहूंगा कि पाकिस्तान एक जिम्मेदार मुल्क है। जिम्मेदार एयरफोर्स है। हम जेनेवा कनवेन्शन से वाकिफ हैं। मैं उनको यकीन दिलाता हूं कि आपके जो पायलट हैं वो पूरी तरह से सुरक्षित हैं। उनकी हर किस्म से हिफाजत की जा रही है।‘’
शाह महमूद कुरैशी ने आगे कहा, “उनको जो भी सहुलियत चाहिए इंशा-अल्लाह हम उनको देंगे। हमारी उनके साथ कोई आपसी रंजिश नहीं है। देखिए अगर हालात की बेहतरी में पाकिस्तान कोई भी जरूरी कदम उठाने के लिए तैयार है।” जब उनसे यह पूछा गया कि क्या आप भारतीय पायलट को तुरंत और सेफ रिटर्न करेंगे तब उन्होंने कहा कि इस पर पाकिस्तान खुले दिल से विचार कर सकता है।

No comments:

Post a Comment

Pages