Breaking News- पाकिस्तानी वायुसेना का विमान भारतीय सीमा में घुसा , बड़गाम में इंडियन एयरफोर्स का MI-17V5 चॉपड़ क्रैश - bulldogsmonthly.com

Breaking

Wednesday, February 27, 2019

Breaking News- पाकिस्तानी वायुसेना का विमान भारतीय सीमा में घुसा , बड़गाम में इंडियन एयरफोर्स का MI-17V5 चॉपड़ क्रैश

Breaking News- पाकिस्तानी वायुसेना का विमान भारतीय सीमा में घुसा , बड़गाम में इंडियन एयरफोर्स का MI-17V5 चॉपड़ क्रैश
नई दिल्ली । भारत पाकिस्तान के बीच जारी गतिरोध के बीज बुधवार सुबह सीमा से दो खबरें आ रही हैं। पहली खबर है कि पाकिस्तानी वायुसेना के 3 लड़ाकू विमानों ने अभी भारतीय सीमा में राजौरी के नौशेरा सेक्टर में प्रवेश किया। जैसे ही इंडियन एयरफोर्स सक्रिय हुई वह पीओके में चले गए। इसके बाद जम्मू , पठानकोट समेत कुछ अन्य एयरपोर्ट को अलर्ट पर रखा गया है। इतना ही नहीं इन एयरपोर्ट से विमानों की उड़ान को भी रोक दिया गया है। हालांकि पाकिस्तानी विमान ने मात्र भारतीय सीमा में प्रवेश ही किया था । इससे इतर एक खबर घाटी के बडगाम इलाके से आ रही है जहां वायुसेना का एक चॉपड दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। हालांकि इन दोनों घटनाओं का आपस में कोई संबंध नहीं है। अभी इस बात का भी पता नहीं लग पाया है कि भारतीय वायुसेना का पायलट सुरिक्षित है या नहीं।
बता दें कि सीमा पर तनाव के बीच बुधवार दोपहर पाकिस्तानी वायुसेना के 3 लड़ाकू विमान राजौरी के नोशेरा सेक्टर के ऊपर मंडराते दिखाई दिए। पाकिस्तानी विमानों के भारतीय सीमा में प्रवेश करने के साथ ही भारतीय वायुसेन ने उन्हें खदेड़ दिया। हालांकि अभी इस बारे में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं हुआ है।
वहीं बड़गाम में भारतीय वायुसेना का MI-17V5 चॉपड़ क्रैश होने की खबर है। इस हैलीकॉप्टर में 4 वायुसेना कर्मी सवार थे। इसने अवंतीपुरा से उड़ान भरी थी, लेकिन तकनीकी खराबी और मौसम के चलते यह दुर्घटनाग्रस्त हो गया।। इस हैलीकॉप्टर के जलते हुए मलबे की फोटो जारी हो गई हैं। घटनास्थल के पास एक शव मिला है, लेकिन अभीा यह साफ नहीं हुआ है कि यह विमान के पायलट का है या नहीं।

No comments:

Post a Comment

Pages