Live: पुलवामा हमले के बाद पीएम मोदी ने लिए 5 बड़े फैसले, जानकर कांप उठेगा पाकिस्तान - bulldogsmonthly.com

Breaking

Friday, February 15, 2019

Live: पुलवामा हमले के बाद पीएम मोदी ने लिए 5 बड़े फैसले, जानकर कांप उठेगा पाकिस्तान

Live: पुलवामा हमले के बाद पीएम मोदी ने लिए 5 बड़े फैसले, जानकर कांप उठेगा पाकिस्तान
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए आतंकी हमले में 37 जवान शहीद हो गए। सेना पर हुए इतने बड़े हमले के बाद शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में सीसीएस की बैठक हुई।
इस बैठक में आतंकवादी हमले की समीक्षा की गई। केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में पीएम मोदी की ओर कई पाकिस्तान को लेकर कई बड़े फैसले लिए गए।
आईए जानते हैं कौन से हैं वो 5 बड़े फैसले
पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस ले लिया गया है। इस फैसले के तहत अभी तक पाकिस्तान को भारत की ओर से ट्रेड में दी जाने वाली छूट बंद हो जाएगी।
विदेश मंत्रालय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान को अलग-थलग करने के लिए सभी देशों से बात करेगा। दुनिया के सामने पाकिस्तान के आतंकपरस्ती चेहरे का पर्दाफाश किया जाएगा।
1986 में भारत ने संयुक्त राष्ट्र में आतंकवाद की परिभाषा बदलने के लिए जो प्रस्ताव भी दिया था। उसे पास करवाने के लिए पूरी कोशिश की जाएगी। इस प्रस्ताव को पास करवाने के लिए अन्य देशों पर दबाव बनाया जाएगा।
गृह मंत्री राजनाथ सिंह शनिवार को सर्वदलीय बैठक करेंगे। इस बैठक में राजनाथ सिंह पुलवामा हमले पर विपक्षी पार्टियों से विस्तार में चर्चा करेंगे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आतंकवाद के खिलाफ खुली जंग छेड़ दी है। उन्होंने कहा कि आतंकवादी बहुत बड़ी गलती कर चुके हैं. उन्होंने सेना को खुली छूट दी है।

No comments:

Post a Comment

Pages