Weather Alert: तेज गड़गड़ाहट के साथ भारी बरिश, कई शहरों में ओले भी गिरे, वेलेनटाइन डे के दिन छाया अंधेरा - bulldogsmonthly.com

Breaking

Wednesday, February 13, 2019

Weather Alert: तेज गड़गड़ाहट के साथ भारी बरिश, कई शहरों में ओले भी गिरे, वेलेनटाइन डे के दिन छाया अंधेरा

Weather Alert: तेज गड़गड़ाहट के साथ भारी बरिश, कई शहरों में ओले भी गिरे, वेलेनटाइन डे के दिन छाया अंधेरा
नोएडा। पश्चिमी यूपी में गुरूवार की सुहानी शुरूआत हुई, जहां कई शहरों में बारिश और ठंडी हवाओं से मौसम उथल-पुतथ रहr तो वहीं सुबह-सुबह घर से बाहर निकलने वालों के लिए थोड़ी मुश्किल भी हुई। नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़ सहित कई पश्चिमी शहरों में बारिश हुई जिससे एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है। आसमान में बादल गर्जना कर रहे हैं तो सुबह अभी भी काले कालों के बीच घिरी हुई है। वैलेनटाइन डे पर मौसम किसी के लिए सुहवना है तो किसी के लिए मुसबित बन रहा है।
मौसम विभाग की मानें, तो मौसम फिर करवट लेगा और बारिश और ओलावृष्टि के साथ देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर में फिर ठंड कहर बरपाएगी। इसके साथ ही मौसम विज्ञानियों ने पहाड़ी इलाकों में भी आने वाले दिनों में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है। जिससे मैदानी इलाकों में ठंड में इजाफा हो सकता है। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि हिमाचल प्रदेश में अगले तीन दिनों तक सामान्य से लेकर भारी बर्फबारी हो सकती है।स्थानीय निवासियों और पर्यटकों को ऊंचे पहाड़ी इलाकों में नहीं जाने की सलाह दी गई है।
मौसम का असर ट्रेनों की आवाजाही पर भी देखने को मिल रहा है और कई ट्रेनें घंटों की देरी से चल रही हैं। भारतीय रेलवे ने बताया कि कोहरे के कारण दिल्ली आने वाली 14 ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से पहुंचीं।
मौसम बदलने की शुरूआत मंगलवार से ही हो गई थी। दिनभर बादलों और धूप की लुकाछुपी चलती रही और रात को हवा चलने से सर्दी बढ़ गई थी। मौसम विभाग ने बुधवार को न्यूनतम तापमान 10.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि अधिकतम तापमान 24.1 डिग्री सेल्सियस रहा। वैसे अभी एक दो दिन और मौसम ऐसा ही बना रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक 16 फरवरी के बाद मौसम में कुछ बदलाव आएगा।

No comments:

Post a Comment

Pages