पाकिस्‍तान आतंकी संगठनों पर करे कड़ी कार्रवाई : ईरान - bulldogsmonthly.com

Breaking

Sunday, March 10, 2019

पाकिस्‍तान आतंकी संगठनों पर करे कड़ी कार्रवाई : ईरान

पाकिस्‍तान आतंकी संगठनों पर करे कड़ी कार्रवाई : ईरान
तेहरान: पाकिस्तान धीरे धीरे आतंकियों के लिए स्‍वर्ग बन चुका है। दनिया में कहीं कोई आतंकवादी घटना हो पाकिस्‍तान का नाम उसमें अक्‍सर सामने आता रहता है। इस पर दुनिया के कई बड़े देश पाकिस्‍तान को जबरदस्‍त फटकार भी लगा चुके हैं। लेकिन पाकिस्‍तान है कि सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। अब ईरान के राष्ट्रपति ने साफ शब्दों में कहा है कि पाकिस्‍ताान के प्रधानमंत्री इमरान खान तत्‍काल आंतकी संगठनों पर ठोस कार्रवाई करे।
पिछले महीने इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (IRGC) पर हुए हमले के बाद से ईरान और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है। यह हमला पाकिस्तानी सीमा के पास पूर्वी ईरान में एक राजमार्ग पर हुआ था। आतंकी घटना में 27 लोग मारे गए थे और 13 घायल हो गए थे। इस घटना के लिए दो पाकिस्तानी नागरिकों पर संदेह जताया जा रहा है। जैश उल-अदल ने हमले की जिम्मेदारी ली थी। ईरान में हुआ आत्मघाती हमला वैसा ही था जैसे जैश ने पुलवामा में हमला करवाया था।
भारत समेत कई और देश पाकिस्तान में मौजूद आतंकी संगठनों से परेशान हैं। पाकिस्तान में पनाह लेकर आतंकी अपने खूंखार मंसूबों को अंजाम देते हैं। अमेरिका पर हमला करने वाला ओसामा भी पाकिस्तान में ही मिला था। जिसे अमेरिका ने पाकिस्‍तान में घुसकर मार गिराया था।

No comments:

Post a Comment

Pages